Ajab Gajab

जिंदगी से हार इन सेलेब्स ने कम उम्र में ही कर ली ख़ुदकुशी

जिंदगी से हार इन सेलेब्स ने कम उम्र में ही कर ली ख़ुदकुशी

टीवी एंकर राधिका रेड्डी ने सुसाइड कर लिया है। हैदराबाद के वी-6 नाम के तेलुगु न्यूज चैनल में काम कर रही इस एंकर ने उस बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी, जहां वे रहती थीं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि राधिका डिप्रेशन में थीं। उनकी उम्र अभी महज 36 साल थी। वैसे, इससे पहले भी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कई सेलेब्स कम उम्र में सुसाइड जैसा कदम उठा चुके हैं।

ऐसे ही कुछ सेलिब्रिटीज पर डालते हैं एक नजर

प्रत्यूषा बनर्जी

‘बालिका वधू’ की ‘आनंदी’ उर्फ प्रत्यूषा बनर्जी 1 अप्रैल 2016 को मुंबई में अपने फ़्लैट पर पंखे से लटकी पाई गई थीं। उनके फैमिली मेंबर्स और फ्रेंड्स ने ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पर उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। राहुल पर यह आरोप भी लगे थे कि वे प्रत्यूषा के साथ मारपीट करते थे। मौत के वक्त प्रत्यूषा 25 साल की थीं।

जिया खान

‘निशब्द’, हाउसफुल’ और ‘गजनी’ जैसी फिल्मों में नजर आईं जिया खान को 3 जून 2013 को 25 साल की उम्र में उनके जुहू स्थित अपार्टमेंट में मृत पाया गया था। जहां, शुरुआती दौर में यह आत्महत्या का मामला माना जा रहा था। वहीं, मोड़ तब आ गया, जब जिया की मां ने सूरज पंचोली को अपनी बेटी का कातिल बताया। पिछले साल दिसंबर में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेथ से कुछ महीने पहले जिया प्रेग्नेंट हुई थीं। ब्वॉयफ्रेंड सूरज ने जिया को अबॉर्शन के लिए मेडिसिन दी थी। भ्रूण को भी सूरज ने ही टॉयलेट में बहाया था। कहा यह भी गया कि इस घटना के बाद जिया बुरी तरह टूट गई थी। सूरज ने भी उससे दूरियां बनानी शुरू कर दी थीं, जिसके बाद जिया डिप्रेशन में चली गईं । कुछ दिनों बाद उन्होंने खुदकुशी कर ली। मामले की जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है।

सिल्क स्मिता

साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की लाश 3 सितंबर, 1996 को उनके घर में पंखे से झूलती पाई गई थी। उस वक्त वे करीब 35 साल की थीं। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया। हालांकि, कई लोगों का मानना था कि उनकी मौत के पीछे की वजह कुछ और ही है। बताया जाता है कि फिल्मों में एक्टिंग और गाने से सिल्क ने अच्छी कमाई की। ऐसे में उनके एक करीबी मित्र ने उन्हें प्रोड्यूसर बनकर और पैसे कमाने का लालच दिया। उन्हें पहली दो फिल्मों में ही 2 करोड़ रुपए का घाटा हो गया। बतौर प्रोड्यूसर उनकी तीसरी फिल्म पूरी ही नहीं हो सकी। फिल्मों में हुए घाटे का असर उनके निजी जीवन पर भी हुआ और मानसिक तौर पर वो काफी कमजोर हो गई थीं।

कुलजीत रंधावा

1 जनवरी 1976 को पश्चिम बंगाल के रानीगंज में जन्मी कुलजीत रंधावा को बतौर टीवी एक्ट्रेस और मॉडल जाना जाता था। खासतौर से टीवी सीरीज ‘स्पेशल स्क्वाड’ और ‘C.A.T.S.’ से उन्होंने अपनी पहचान बनाई थी। साल 2006 में अचानक उनकी मौत की खबर से मॉडलिंग इंडस्ट्री से टीवी वर्ल्ड तक सनसनी फैल गई। 30 साल की उम्र में उन्होंने जुहू, मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी। अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था, ‘मैं जिंदगी के दबाव को झेल नहीं पा रही हूं, इसलिए सुसाइड करने जैसा कदम उठा रही हूं।’

नफीसा जोसेफ

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल नफीसा जोसेफ की मौत किसी राज से कम नहीं है। 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा साल 2004 में महज 26 साल की उम्र में फांसी के फंदे पर झूल गईं। नफीसा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी, लेकिन उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में भी अपनी पहचान बनाई थी। उन्हें एमटीवी पर एक शो होस्ट करने के लिए भी जाना जाता था। नफीसा बॉलीवुड फिल्म ‘ताल’ और टीवी शो C.A.T.S में भी नजर आई थीं।

विवेका बाबाजी

2002 में आई फिल्म ‘ये कैसी मोहब्बत’ इकलौती ऐसी फिल्म थी, जिसमें विवेका बाबाजी ने एक्टिंग की थी। 37 साल की विवेका 25 जून 2010 मुंबई में अपने कमरे में पंखे से लटकी मिली थीं। पूरे मामले में सबसे शॉकिंग बात ये थी कि विवेका की सुसाइड करने की ये तीसरी कोशिश थी, जिसमें वो सफल हुईं। 1993 में मिस मॉरिशस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली इस बाला ने सुसाइड क्यों किया, यह सबके लिए चर्चा का विषय बना रहा। खबरें थी कि अपने ब्वॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद वे डिप्रेशन में रहती थीं और शायद इसीलिए उन्होंने खुद को मौत के हवाले कर दिया

शिखा जोशी

40 साल की एक्ट्रेस शिखा जोशी ने 16 मई 2017 को मुंबई के अंधेरी इलाके में चाकू से गला काटकर आत्महत्या कर ली थी। फिल्म ‘बीए पास’ में काम कर चुकी शिखा जोशी निजी जिंदगी में काफी अकेली थीं। वो अमरीका में मौजूद अपने पति और बच्चे से अलग यहां मुंबई में काम तलाश कर रही थीं जो उन्हें नहीं मिल रहा था। शिखा ने एंबुलेंस में जाते वक्त अपनी दोस्त के मोबाइल पर ये बयान दर्ज करवाया था कि उसने ये कदम काम न मिलने के कारण उठाया है।

बिदिशा बेजबरुआ

असमिया फिल्मों की एक्ट्रेस और सिंगर बिदिशा बेजबरुआ (30) ने 17 जुलाई 2017 को संदिग्ध हालात में खुदकुशी की थी। उनकी लाश सीलिंग फैन से लटकी मिली थी। हालांकि, पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। बिदिशा 2017 में ही पति के साथ मुंबई से गुड़गांव शिफ्ट हुई थीं। इससे एक साल पहले ही उनकी शादीहुई थी।

सैय्यम खन्ना (मोना खन्ना)

बॉलीवुड की स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस सैय्यम खन्ना (मोना खन्ना) ने साल 2014 में आत्महत्या की थी। उन्होंने मुंबई के वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक,उस वक्त उनकी उम्र 28 साल थी। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था कि फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिलने से वो परेशान हैं और इसलिए ऐसा कदम उठा रही हैं। अपने करियर में उन्होंने सिर्फ दो फिल्मों में काम किया था। फिल्म ‘द एडवेंचर ऑफ हॉन्टेड हाउस’ (2012) के अलावा उनकी एक और फिल्म ‘द लास्ट हॉरर’ है।

कुणाल सिंह

एक्टर कुणाल सिंह को खासतौर से तमिल सिनेमा के लिए जाना जाता था। उन्होंने ‘Kadhalar Dhinam’ (1999) से एक्टिंग फील्ड में कदम रखा था। फिल्म में उनके अपोजिट सोनाली बेंद्रे थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब चली, लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार असफलता का मुंह देखना पड़ा। 7 फरवरी, 2008 को कुणाल अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटके हुए मिले थे। उन्होंने आत्महत्या क्यों की, यह तो कोई नहीं जानता, लेकिन अंदाजा लगाया जाता रहा है कि फिल्मों में लगातार मिल रही असफलता से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया। मौत के वक्त उनकी उम्र 30 साल थी।

उदय किरण

तेलुगु एक्टर उदय किरण ने 5 जनवरी, 2014 को 33 साल की उम्र में खुदकुशी की थी। यह कदम उन्होंने श्रीनगर कॉलोनी, हैदराबाद स्थित अपने फ्लैट पर उठाया। खबरों की मानें तो पिछले कुछ समय में आईं उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हुईं, जिसके कारण वे डिप्रेशन में थे और शायद यही उनकी आत्महत्या का कारण बना।

अंजलि श्रीवास्तव

19 जून 2017 को इलाहाबाद से ताल्लुक रखने वाली भोजपुरी एक्ट्रेस अंजलि श्रीवास्तव की बॉडी मुंबई स्थित फ्लैट में पंखे से लटकी मिली थी। उस वक्त अंजलि की उम्र 29 साल थी। इनके पिता का दावा किया था कि उनकी बेटी सुसाइड नहीं कर सकती, उसका मर्डर हुआ है। उन्होंने पुलिस जांच की मांग रखी थी।

Click to add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ajab Gajab

More in Ajab Gajab

जानिए क्यों चाँद पर कदम रखने वाले पहले आदमी ने मांगी थी इंदिरा से माफ़ी

AshishApril 4, 2018

सनकी राष्ट्रपति जो मदिरा पान व् धूम्रपान न करने वालों को देना चाहता है मौत

AshishApril 4, 2018

भारतीय इतिहास का रईस महाराजा जिससे अंग्रेज़ भी मांगते थे क़र्ज़

AshishApril 4, 2018

क्यों भारतीय सेना सिर्फ जिप्सी इस्तेमाल करती है ?

AshishApril 4, 2018

Sedlec Ossuary एक रहस्यमयी चर्च जिसमे सजीं हैं ४० हजार लोगों की हड्ड‍ियां

AshishApril 4, 2018

जीवट चीनी जनजाति जिन्होंने बना डाला समुद्र पर तैरता गाँव

AshishApril 4, 2018

पढ़िए भारतीय सविंधान पे क्यों हर भारतीय को गर्व करना चाहिए

AshishApril 4, 2018

शोध में मिले प्रमाण ख़त्म हो जायेगा धर्म 21 वीं सदी में

AshishApril 4, 2018

ऑगस्ट लैंडमेसर जिसने भरी सभा में की थी हिटलर की बेइज़्ज़ती

AshishApril 4, 2018

Copyright 2016 Comicbookl / All rights reserved